दंतेवाड़ा@कुआकोंडा में तैनात सीआरपीएफ 111 B बटालियन के जवानों ने नकुलनार ग्राम पंचायत के ग्रामीणों को विशेष मेडिकल सीविक एक्शन का शिविर लगाकर कोरोना महामारी से ग्रामीणों को लड़ने के लिए मास्क सेनेटाइजर, राशन, बच्चों को खेल के सामान निशुल्क में बांटे।
रविवार को नकुलनार पंचायत की सरपंच रंजना कश्यप व उपसरपंच दलीप चौहान पंचायत के ग्रामीणों के साथ सीआरपीएफ कैम्प में आयोजित कार्यक्रम में पहुँचे हुये थे। जहाँ पंचायत के 20 से अधिक चयनित ऐसे ग्रामीण जो एकल परिवार से है जिनके घर पर रोजी रोटी का संकट मंडरा रहा है। उन्हें निशुल्क में जवानों ने चावल,बिस्किट, राशन उपलब्ध कराया ।
इसके साथ ही जवानों ने इस संकटकाल की घड़ी में ग्रामीणों को हर संभव मदद देने की बात के साथ हम साथ -साथ का स्लोगन भी दिया। नकुलनार से पहुँचे हुए ग्रामीणों में कम्प्यूटर करने वाली एक छात्रा को बैग दिया गया। छात्रा के माता-पिता नही है। यह बात सुनकर सीआरपीएफ के अधिकारी अजय कुमार मिश्रा ने बच्ची की पढ़ाई में यथासंभव मदद भविष्य में प्रति माह 01-05 तारीख में जो भी सहयोग लगेगा प्रदान करने की बात कही।
नकुलनार ग्राम में तैनात सीआरपीएफ जवानों द्वारा बैंक, किराना दुकानों में सेनेटाइज भी एक दिन पहले किया था। साथ ही आसपास के कुआकोंडा, नकुलनार और हितावर पंचायत को निःशुल्क में स्प्रे मशीन सेनेटाइजर करने के लिए दी गयी है।