दन्तेवाड़ा@ जिले में नॉवेल कोरोना वायरस से संभावित संक्रमित व्यक्ति के समुचित ईलाज सुनिश्चित करने हेतु आज दन्तेवाड़ा नगर में मॉक ड्रिल किया गया। इस दौरान विभिन्न विभागों के समन्वय से आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए भी पूर्वाभ्यास किया गया।

मॉक ड्रिल के लिए नगर के जयस्तम्भ चौक से बस स्टैंड के पीछे नदी तक के ईलाके को चिन्हित कर वहां पर कोरोना के संभावित संक्रमित मरीज की उपस्थिति मानकर उसे उसके घर से सुरक्षित अस्पताल पहुंचाने और उसकी समुचित ईलाज तक की सम्पूर्ण प्रक्रियाओं का मॉक ड्रिल किया गया। मॉक ड्रिल के दौरान सम्बन्धित क्षेत्र को सील किया गया और इस सम्पूर्ण क्षेत्र को सेनेटाइज किया है।

अधिकारियों ने इस दौरान एक्टिव सर्वलांस दलों, एम्बुलेंस, सेनेटाइजर हेतु जरूरी व्यवस्थाओं को समन्वय स्थापित कर सुनिश्चित किया गया।

वहीं कोरोना के संभावित संक्रमित व्यक्ति के ईलाज के सम्पूर्ण प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया गया। इन दौरान एसडीएम लिंगराज सिदार, सीएमएचओ डॉ एसपी शांडिल्य, सिविल सर्जन डॉ एमके नायक, नोडल अधिकारी कोविड प्रबंधन डॉ मण्डल और एसडीओपी चंद्रकांत गवर्णा एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।