◆जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है धर्मातरण बढ़ा

दंतेवाड़ा@ बस्तर में तेजी से धर्मांतरण का खेल जोर शोर से चलाया जा रहा है। अनुसूचित जनजाति समाज के लोगो को बहला-फुसलाकर बरगलाकर ईसाई मिशनरियों द्वारा अंदुरुनी इलाको में आदिवासी समाज का जमकर धर्मांतरण करवाया जा है। जिस तेज़ी से धर्मांतरण का खेल बस्तर में मिशनिरियो द्वारा चलाया जा रहा है ये चिंता का विषय है इस पर न्यायिक जांच होनी चाहिये। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुमित भदौरिया ने प्रेसनोट जारी कर कही।

भदौरिया ने जारी वक्तव्य में कहा कि आदिवासीयो के समाज की परंपरा रीति रिवाज पुरातन संस्कृति पूजा पद्धति एवं आदिवासी समाज के अस्तित्व पर इस धर्मांतरण के कारण संकट मंडराने लगा है. अभी हाल में सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक के द्वारा भी इस विषय की गंभीरता को समझते हुए समस्त पुलिस थानों में पत्र के माध्यम से उन्हें अवगत कराया गया है कि स्थिति कितनी भयावह हो चुकी है यदि समय रहते इन परिस्थितियों की सही सही तरीके से रोक नहीं लगाई गई तो समाज खंडित हो जाएगा.

जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है. ईसाई मिशनरियों के हौसले बहुत अधिक बढ़ चुके हैं नए-नए गिरजाघर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं बस्तर की भोली भाली गरीब जनता को लगातार गुमराह कर समाज से अलग किया जा रहा है भारतीय जनता युवा मोर्चा अब इस विषय को लेकर प्रत्येक गांव गांव तक जाएगा अभी हमारी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी इस विषय पर गहन चिंतन मंथन किया गया है और सड़क से लेकर विधानसभा तक इस विषय को उठाया जाएगा जब तक इस तरह के कृतियों पर रोकथाम नहीं लगेगी भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ता लगातार संघर्ष करते रहेंगे और मैं अपनी इस प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से ऐसे असामाजिक तत्वों को पुनः एक बार सावधान करना चाहता हूं आप अपने यह कृत्य यथाशीघ्र रोक दें अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा भारतीय जनता युवा मोर्चा का प्रत्येक कार्यकर्ता करारा जवाब देने के लिए तत्पर है!