दंतेवाड़ा@ कांग्रेस कार्यालय दंतेवाड़ा में किसानों के मुद्दों को लेकर विधायक देवती कर्मा व जिलाध्यक्ष अवधेश गौतम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखकर भाजपा को दोहरे चरित्र वाली पार्टी बताया । कल दंतेवाड़ा में बीजेपी ने किसान मुद्दे पर कलेक्ट्रेट घेराव और सामुहिक गिरफ्तारी दी। तो वही कांग्रेस ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी के आंदोलनो को प्रोपेगैंडा बताते हुये कहा कि 20 जनवरी तक 60%किसानों का धान 50 टन खरीदा जा चुका है। किसानों को अबतक 13849 करोड़ का भुगतान भी हो चुका है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 1.93 लाख किसानों का अधिक पंजीयन भी प्रदेश में हुआ है। बारदानों की समस्या को दूर करने के लिये 76 हजार गठान पीडीएस से 1.54 लाख गठान बारदाने मिलर्स से पुराने बारदाने की व्यवस्था की गई है। इस तरह से बारदाने की कमी को दूर कर लगातार धान खरीदी की जा रही है। प्रति एकड़ किसानों को 28250 रुपये का लाभ हमारे सीएम भूपेश बघेल सरकार के नेतृत्व में मिल रहा है तो वही बीजेपी की केंद्र सरकार 5 एकड़ में महज 6 हजार रुपये की सहायता राशि देकर किसानों का अपमान कर रही है। 3 लाख बारदानों की सहमति देकर केंद्र सरकार ने खरीदी को प्रभावित करने के लिए महज 1.09लाख बारदाने देकर खरीदी को प्रभावित करने की कोशिश की। दंतेवाड़ा जिले में कहि भी धान खरीदी बारदाने की वजह से प्रभावित नही हुई, हमारे यहाँ सरप्लस बारदाने खरीदी के मौजूद हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस

किसानों की हितैषी बनने वाली भाजपा दोहरे चरित्र का मापदंड किसानों को लेकर अपनाती है यही भाजपा दिल्ली में किसानों के आंदोलन को आतंकवादियों,खालिस्तानियों और नक्सलवादियों से जोड़कर ठंड में 2 महीनों से जुटे किसानों का अपमान कर रही है। उक्त बातें प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही गयी ।

आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दीपक कर्मा,छबीन्द्र कर्मा,जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा,सांसद प्रतिनिधि वीरेंद्र गुप्ता, रीतेश जैन, शहर ब्लाक अध्यक्ष विवेक देवांगन, कुआकोंडा ब्लाक अध्यक्ष भास्कर राठौर, सन्तोष दुबे,अमूलकर नाग के साथ कई कांग्रेसी मौजूद थे।