दंतेवाड़ा@ कोरोना के खिलाफ दंतेवाड़ा प्रशासन लोगो को बचाने की जंग हर स्तर पर महीनों से जारी रखे। लेकिन इसी बीच नियम कायदों को तोड़ने वाले प्रशासन की मुश्किलें लॉक-डाउन में बढ़ाने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे हैं।

हाल में गल्ला व्यपारियो ने अमचूर फसल आते ही नकुलनार क्षेत्र में गदर चौकड़ी मचा दी। आदिवासियों से आम फ़सल खरीदने के लिए नकुलनार के व्यसायी नूराकुश्ती पर अमादा हो गये। जिसके चलते क्षेत्र में कोरोना का खतरा मंडराने लगा। एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने लोगो की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पहले मंगलवार को व्यपारियो की एक बैठक जनपद में बुलाई जहाँ ग्राम पंचायत के सरपंच, तहसीलदार सहित थाना प्रभारी कुआकोंडा ने व्यपारियो को कोविड गाइड लाइन पालन करते हुए व्यापार करने की समझाइश दी।

वही दूसरे दिन पुलिस मुस्तैदी से क्षेत्र भर में घूम घूमकर 4 हजार रुपये की चेतावनी के साथ चलानी कार्यवाही कि, इसके पहले भी लॉक डाउन उलंघन करने पर महामारी एक्ट के तहत 5 हजार से लेकर सीलबंद तक कि कार्यवाही प्रशासन ने शहरी क्षेत्रों में कई जगह की है, इसलिए प्रशासन ने नियम तोड़ने वाले दुकानदारों और व्यपारियो को आगाह कि यदि नियम विरुद्ध अगर दुबारा मिले तो चलानी कार्यवाही 5 गुना तक बढ़ाकर पेनाल्टी और सख्त प्रावधानों के तहत कार्यवाही होगी।