दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा जिले के फूलपाड़ झरने में घूमने गये कुछ लोगो मे 1 युवक झरने से नीचे गिरकर बीच झरने में फंस गया. युवक के गिरने की खबर जैसे ही ग्रामीणों तक पहुँची तो पूरे क्षेत्र खबर आग की तरह फैल गयी जिसके बाद युवक को बचाने का घण्टो रेस्क्यू अभियान चलाया और घण्टो कड़ी मशक्कत के बाद झरने के बीच फंसे युवक को घायल हालात में कुआकोंडा अस्पताल पहुँचाया।

◆झरने के बीच गिरकर घायल हुये युवक का नाम संदीप सिंह है जो फुलपाड़ गांव में बोर खनन कार्य से गया हुआ था. मगर सोमवार दोपहर वह अपने साथियों के साथ फूलपाड़ झरने के पास घूमने चला गया. जहाँ झरने के ऊपरी सिरे संदीप सेल्फी लेने के चक्कर मे झरने में ही गिर गया। बता दे आपको फूलपाड़ का झरना लगभग अनुमानित 300 फ़ीट की ऊँचाई से गिरता है। इसी झरने में संदीप लगभग 100 फ़ीट नीचे गिरकर चट्टान में फंस गया था।

◆ झरने में गिरने की खबर संदीप के साथियों ने ग्रामीणों को दी और संजीवनी 108 कुआकोंडा तक पहुँचा, मौके पर इन सबके साथ कुआकोंडा पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी घटनास्थल की तरफ मदद करने पहुँचे। जहाँ सबने मदद कर संदीप को रेस्क्यू कर बाहर निकाला जहाँ से 108 की मदद से अस्पताल ले जाया गया है।

◆ आपको यह भी बता दे कि फूलपाड़ झरना प्राकृतिक सौंदर्यता से परिपूर्ण और सैलानियों के आकर्षण की जगह है। जो मलगेर नाले से बहता हुआ फूलपाड़ में बेहद ही सुंदर झरना बनाता है। मगर इस झरने में सुविधा के नाम पर प्रशासन ने कोई भी ठोस कदम अब तक नही उठाये हैं। इससे पूर्व में भी इस झरने में ऐसी घटनाएं हो चुकी है। कायदे से प्रशासन को झरने में सुरक्षा लिहाज से ध्यान देना चाहिये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The Aware News
%d bloggers like this: