मुख्यधारा से जुड़ अपने मंशा अनुरूप करें काम: तुलिका कर्मा

कुक्कट पालन परिक्षेत्र आजीविका हब पहुँच आत्मसमर्पित नक्सल सदस्यों से जिपं अध्यक्ष ने की मुलाकात

शासन-प्रशासन की योजनाओं का उठाएं लाभ

नक्सलियों से की अपील, कहा हिंसा का रास्ता छोड़े

दंतेवाड़ा। आत्मसमर्पण नक्सलियों को मुख्यधारा में जोड़ने उनकी मंशा अनुरूप रोजगार प्रदान किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुरकी स्थित शासकीय कुक्कट पालन परिक्षेत्र आजीविका हब में इन्ही सदस्यों को कड़कनाथ, बटेर पालन के गुर सिखाए जा रहे हैं। शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने मुरकी पहुँच आजीविका हब में कार्य कर रहे लोगों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया। जिपं अध्यक्ष कार्यरत सभी सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा कि आप सभी बधाई के पात्र है।

आप सभी हिंसा का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। आप सभी शासन-प्रशासन द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ उठाएं। तुलिका ने आगे कहा कि कड़कनाथ, बटेर की बड़े शहरों में काफी मांग है, जिससे आप सभी को रोजगार के साथ अच्छी आमदनी भी होगी। महिलाओं को बिहान अंतर्गत स्व. सहायता समूह में जोड़ा जा रहा है जिससे व सशक्त हो सकें। तुलिका ने सभी को स्थानीय भाषा (गोंडी) में सरकार की योजनाओं के बारे में बताया साथ ही आजीविका हब में कार्य कर रहे लोगों से कड़कनाथ, बटेर के अंडे भी खरीदे। सदस्यों ने जिपं अध्यक्ष से खेती करने ट्रेक्टर व जमीन की मांग की जिस पर तुलिका ने जल्द ही उनकी मांग पूरी करने का भरोसा दिलाया।

जिपं अध्यक्ष ने की नक्सलियों से मुख्यधारा में जुड़ने की अपील
जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने नक्सलियों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी मुख्यधारा से जुड़े और शासन की योजनाओं का लाभ उठाएं। तुलिका ने कहा कि आत्मसमर्पण कर अपने मंशा अनुरूप अपना रोजगार चुन सकते हैं, जिमसें शासन-प्रशासन आपकी पूरी मदद करेगा।