दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा जिला जैविक जिला कृषि के क्षेत्र में बनाया गया है, जहाँ किसानों को जैविक खाद से कृषि उत्पाद को बढ़ावा भी दिया जा रहा है। लेकिन कुआकोंडा इलाके के मैलेवाड़ा और हल्बारास में यूरिया खाद दुकानों से बेचने की शिकायत बचेली एसडीएम को मिली थी।

इसी मुखबिर सूचना पर एसडीएम प्रकाश भारद्वाज,तहसीलदार,और कृषि विभाग ने टीम बनाकर दबिश दी। मैलेवाड़ा के इब्राहिम किराना स्टोर पर 20 नग(सरदार नीम कोटेड यूरिया) की खाली बोरिया मौके से मिली. इस दौरान दुकानदार ने मौखिक रूप से स्वीकारा की 15 दिन पूर्व में 25 बोरिया खाद बेचेने के लिए अपनी पिकअप वाहन से लाया था।

जिससे 5 बोरिया खाद मैलेवाड़ा के ही गौरीलाल कश्यप को दिया था। मौके पर किसान को बुलाकर पूछताछ किया गया और 45 किलो खाद जब्त कर ली गयी। शेष रासायनिक उर्वरकखाद किसान ने खेत मे डाल दिया। जिस पर खरीदी में उपयोग हुए वाहन को जपत कर प्रकरण बनाया गया।

इसी तरह से हल्बारास में नवल नाग नाम के दुकानदार की दुकान में भी 10 किलो रासायनिक खाद दिखी जिसे भी जपत किया गया। जहाँ घरेलू उपयोग के लिए खाद लाया गया बताया है। अचानक छापामार कार्यवाही में कुआकोंडा थाने से बल लेकर प्रशासनिक अमला पहुँचा था।